हनुमान जी के उपाय

हनुमान जी ke gharelu upay

हनुमान जी के सरल आसान उपाय

हनुमान जी शक्ति व बुद्धि के देवता है! हनुमान जी की महिमा से आप सभी भली-भांति अवगत हैं! इनकी महिमा के बारे में हम और क्या आपको बताएं! पर क्या आप जानते हैं एक बार हनुमान जी के उपाय कर लेंगे तो जीवन में से सारे संकट दूर हो जाएंगे! अगर आप अपने जीवन के संकटों को दूर करना चाहते हैं ,तो निम्नलिखित उपाय को अपनाकर अपने जीवन के सारे कष्टों को दूर करें और हनुमान जी की कृपा का आनंद उठाएं!

आपको हनुमान जी की एक और महिमा के बारे में बताना चाहेंगे! क्या आप जानते हैं जो हनुमान जी की पूजा करते हैं, उनका सनी भी कुछ नहीं बिगड़ता इसके पीछे कथा है जब शनि महाराज को रावण ने बांध लिया था! तब उनको हनुमान जी ने आजाद कराया था! उनके बंधन से मुक्त होते ही सनी ने हनुमान जी को वरदान स्वरुप यह कहा था – तेरे भक्त जो भी होंगे उन पर मेरी कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी वह मेरी बूरी दृष्टि से हमेशा बचे रहेंगे! इसलिए कहते हैं हनुमान जी की पूजा करो और सनी की बुरी दृष्टि से दूर रहो!

हनुमान जी ki pooja upay

हम आपको हनुमान जी के सरल आसान और अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिनका उपयोग कर आप हनुमान जी की कृपा पा सकते हो अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं!

हनुमान जी के सरल, आसान और अचूक उपाय द्वारा करें, अपनी सभी समस्याओं का समाधान! मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी का दिन मान कर सप्ताह में मंगलवार और शनिवार के दिन मंदिरों में भक्तों की भीड़ अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक दिखाई देती है! हनुमान जी को कलयुग में प्रत्यक्ष जीवित एवं रहने का वरदान प्राप्त है! लोगों की प्रार्थना को सुनते हैं और उनकी समस्याओं को दूर करते हैं!

  1. सवा किलो उड़द की दाल, ढाई सौ ग्राम काले तिल, इनको मिलाकर आटा बना लें! और हर मंगलवार को आटा गूथ कर, घी का दीपक बनाकर, सरसों के तेल में 11 मंगलवार तक, बढ़ते हुए क्रम में दीपक लगाएं! जब 11 दिन पूरे हो जाए तो यही क्रम घटते हुए क्रम में शुरू करें!
  2. किसी की बुरी नजर या जादू टोने से बचने के लिए या नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को खत्म करने के लिए, मंगलवार के दिन मंदिर में जाकर हनुमान जी के बाएं पैर बाएं कंधे के सिंदूर को लाकर घर के मुख्य द्वार के बाहर ऊपर की तरफ श्री राम लिख दें! ऐसा करने से आप अपने घर और परिवार को बुरी नजर जादू टोने व नकारात्मक ऊर्जा उसे बचा सकेंगे!
  3. अनावश्यक रूप से होने वाले खर्चों से बचने के लिए और इससे निजात पाने के लिए एक गोमती चक्र, एक नारियल और नारियल पर सिंदूर लगाकर, मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में अर्पित कर दें! आप निश्चय ही अनावश्यक रूप से होने वाले खर्चों में कमी पाएंगे और उनसे छुटकारा भी पाएंगे!
  4. दुश्मनों से छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन बजरंग बाण का पाठ करने से हनुमान जी खुद आपके दुश्मनों से आपकी रक्षा करेंगे!
  5. ध्यान रहे यह कार्य सिर्फ मंगल के दिन ही पूर्ण हो! इन उपाय के करने से आप अपनी हर समस्या का निवारण पाएंगे!
Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)